Thursday, 18th October, 2018

'वन​-दे मे बि तेत्त मैत त्युँ तेलते ओ पापा?', बेटी ज़ीवा ने किया पापा धोनी से सवाल​

21, Jul 2018 By Vish

हर माँ-बाप के जीवन में कभी ना कभी ऐसा टाईम आ ही जाता है जब अपने बच्चों की वजह से उन्हें शर्मिंदा होना पड़े। कल ऐसा ही कुछ हुआ हमारी राष्ट्रिय क्रिकेट टीम के बूढ़े शेर महेन्द्र सिंह धोनी के साथ जब उनकी सुपुत्रि ज़ीवा ने भरी मिडिया के सामने उनकी पैंट उछाल दी।

वन-डे सिरीज़ खत्म होने के बाद धोनी बाकी के खिलाड़ियों के साथ वापस भारत आ रहे थे। दिल्ली से सब अपने अपने शहरों की ओर रवाना हो गये। धोनी अपनी पत्नी साक्षी और बेटी ज़ीवा के साथ राँची एयरपोर्ट से बाहर निकल ही रहे थे कि एक साथ कई रिपोर्टरों ने उन्हें घेर लिया।

कुछ देर धोनी से सवाल जवाब करने के बाद एक रिपोर्टर का ध्यान ज़ीवा पर गया जो साक्षी की गोद में थी। ज़िवा बेबी के एक हाथ में वेफ़र वाले क्रीम बिस्कुट थे तो दुसरे से वो अपनी मम्मी की गाॅगल्स से खेल रही थी जो साक्षी ने अपने माथे पर टिका रखी थी। उस रिपोर्टर ने हिम्मत करके दबे शब्दों में धोनी से ज़ीवा की कुछ क्यूट-श्यूट पिक्चर्स खीँचने की रिक्वेस्ट की तो धोनी ने मना नहीं किया। फ़ोटो सेशन चल ही रहा था कि इसी बीच साक्षी ने कहा, “नाऊ ज़ीवा विल रिसाइट अ पोएम फ़ाॅर आॅल आॅफ़ यू”।

पर ज़ीवा दुनिया की इन बातों से अञान अपने में मस्त थी। फ़िर साक्षी ने ज़ीवा का सर रिपोर्टरों की तरफ़ घुमाते हुए कहा, “बोलो बेबी पोएम बोलो”। मम्मी के ज़िद करने पर ज़ीवा एक ऊँग्ली अपनी होठ के बगल में चिपका कर कुछ सोचने लग गयी जैसे कुछ याद कर रही हो। और उसके बाद जो उसने कहा उसे सुनकर तो मानो साक्षी और धोनी दोनों के नीचे से ज़मीन ही खिसक गयी हो।

ज़िवा ने फ़टाक से अपने पापा की तरफ़ देखा और पूछ दिया, “पेन्तोद! आप वन-दे मे बि तेत्त मैत त्युँ तेलते ओ पापा?” ज़ीवा के मुँह से अपशब्द सुनते ही साक्षी झेंप गयी और तुरंत अपने हाथ से उसका मुँह बंद करने लगी। ज़ीवा ने ज़ोर से साक्षी का हाथ हटाया और एक और बम फ़ोड़ा। “औल वो तूतिये लैना अंतल तो तीम त्युँ पाल लही ऐ? अल बाल दाँदु ती तलह पित पल हद ते आ दाते ऐं, इ तिलतेत ता मेदान ऐ थेत ता तो नई।”, ज़िवा ने एक ही बार में सब बोल डाला और फ़िर एक लम्बी साँस ली और सब भूल कर अपने आप में मग्न हो गयी। साक्षी ने झट से चश्मा अपने आँखों पर गिराया और दोनों मियाँ बिवी स्ट्रेट फ़ेस बनाकर वहां से भग लिये।

इंगलैण्ड में मौजूद सूत्रों से हमें पता चला है कि धोनी के वापस आने के पहले वाली शाम को विराट कोहली ज़ीवा और रैना की बेटी ग्रेशिया को घुमाने ले गये थे और ये बात धोनी को नहीं पता है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो अभी हम पुख्ता तौर पे नहीं कह सकते पर एक्स्पर्ट अन्दाज़ा लगा रहे हैं कि ज़रूर विराट ने ही बच्चियों को ये सब रटवाया होगा।

ऐसा मानने के 2 कारन भी हैं – एक कि जो बात विराट सीधे मुँह धोनी से नहीं कह सकते वो ज़ीवा के जरीये कहलवा दी और बेटी की बात तो धोनी को सुननी भी पड़ेगी, और, दूसरी ये कि मैच में खराब खेलने का बदला बच्चों को गालियां सिखा कर ले लिया। इस बात की सच्चाई और जब धोनी को जब इसकी भनक लगेगी तो वो क्या करेंगे इन सबकी अपडेट हम आपको आने वाले दिनों में देते रहेंगे। फ़ेकिंग न्यूज़ पढ़्ते रहीयेगा।