Thursday, 18th October, 2018

अगले जनम मोहे संजू ही कीजो

13, Jul 2018 By Vin

संजू फिल्म की अपार सफलता के बाद दर्शको में ये चाह पनपने लगी है की वो अगले जनम संजू ही बनना चाहते हैं। इतने सारी गलतियों के बाद भी समाज और डायरेक्टर ने ये साबित कर दिया की संजू का जीवन एक योगिक जीवन है। उसने वाक़ई एक मैदान फतह किया है। इतनी प्रसिद्धि बैंक में काम करने या सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने में नहीं है।

बाबाजी योगी संजूप्यारे
बाबाजी योगी संजूप्यारे

कड़ी मेहनत से जब कोई चरस छोड़ता है तो उसका विजय घोष हर तरफ होना चाहिए। एक साधारण व्यक्ति जो कभी चरस को हाँथ लगता भी नहीं है उसकी मेहनत भी कोई मेहनत है। जिसको भी डर लगे उसे हथियार का सहारा लेना चाहिए और फिर ये दलील भी की किसी को मारा तो नहीं। कोई अपनी जिंदगी में पुलिस पे भरोसा करे और हथियार न रखे, उसने क्या ही किया है जिंदगी में।

कल की ही बात है, एक व्यक्ति मुझसे मिले और कहने लगे की उन्होंने सारा जीवन सरकारी नौकरी में लगा दिया, कभी कोई रिश्वत या सिफारिश का सहारा नहीं लिया। उनकी आमदनी काम थी मगर उसी में गुज़ारा किया। काम के दौरान कई धमकियाँ भी मिली, फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। जान की परवाह किये बगैर अपना काम ईमानदारी से करते रहे। समाज में उनकी छवि ऐसे है की कोई उन्हें ज्यादा महत्व भी नहीं देता।

इस फिल्म की अपार सफलता के बाद अब वो भी अपने बच्चो को इन गलत आदतों में धकेलने का सोंच रहे हैं। उनका मानना है की जो उनके साथ हुआ है, वो उनके बच्चो के साथ नहीं होना चाहिए।