Friday, 19th April, 2019

बरसाना की लठ मार होली में महिलाओं ने फोटोग्राफर्स पर बरसाए डंडे

27, Mar 2019 By shaukin lekhak
पत्रकार की शामत
पत्रकार की शामत

अपनी लठमार होली के लिए मशहूर बरसाने की होली में आज अलग  ही माहौल  देखने को मिला। बरसाने की होली का समारोह शुरू ही होने वाला था की हजारों की संख्या में फोटोग्राफर्स की भीड़ ने सभी महिलाओं को घेर लिया संख्या इतनी ज्यादा थी की महिलाओं को अपने सहयोग्यों के साथ होली खेलने की जगह ही न मिली, अंततः तंग आ आकर होली खेलने वाली महिलाओं पर लठ बरसाने शुरू कर दिए, ये देख फोटोग्राफर्स की टोली तीतर बितर होने लगी, लेकिन कुछ विदेशी फोटोग्राफर्स अपनी जगह  पर टिके रहे और  लाठियां खाते रहे, उन्हें लगा की होली ऐसे ही खेली जाती है, और लगातार लाठिया खा खा कर फोटो खींचते रहे जब तक उनके कमरे टूट नहीं गए।

इसके बाद जब जगह खाली हुयी तब जाकर महिलाओं ने अपने सहयोगियों के साथ होली खेली। हमारे भारतीय फोटोग्राफर इस घटना से सदमे में है, उन्हें समझ नहीं आया की आखिर कार शांत रहने वाली ये बरसाने की महिलाये इतनी आक्रोशित क्यों हो गयी।  इस लठ  मारा मारी में कई फोटोग्राफर्स  घायल भी हुए कुछ के सर टूटे, कुछ के हाथ पैर।

बाद में विदेशी फोटोग्राफर्स बंधुओंको बताया गया की वो होली नहीं कुटाई थी, होली तो अब खेली जा  रही है, लेकिन अब क्या करते कइयों के कमरे टूट चुके है और जिनके पास बचें  है उनमे इतनी हिम्मत नहीं की  जाकर फोटो खींच सके।