Tuesday, 17th July, 2018

दुनिया में अब अंटार्कटिका ही एक ऐसी जगह जहां नही गए हैं मोदी: नासा का खुलासा

24, Apr 2018 By Fake Bank Officer

अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने 4 साल की रिसर्च के बाद ये खुलासा किया है कि पूरे विश्व में अब केवल अंटार्कटिका ही एक ऐसी जगह बची है, जहां पर भारत के अबतर्राष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी जी अब तक नही गए हैं। विशेषज्ञ इसे भारतीय विदेश नीति की बड़ी विफलता बता रहे हैं।

अंटार्कटिका महाद्वीप में बर्फ का गोला खा रहे हमारे संवाददाता ने इस विषय पर वहां के लोकल लोगों से बात की तो उन्होंने हैरानी जताई कि दुनिया भर में घूम चुका ये आदमी अब तक यहां क्यों नहीं आया।davossnow

“हम उम्मीद करते हैं कि 56 इंच वाला यह महापुरुष जल्द ही यहां आएगा और अपने भाषणों से हमारा उद्धार करेगा” पेंगुइन के साथ खेलता हुआ एक बर्फीला मानव उत्साहित होते हुए बोला।

हमारे संवाददाता ने इस विषय पर नासा के उन वेज्ञानिको से भी बात की जो पिछले 4 साल से खाना, पीना और हगना भूल कर इस रिसर्च में लगे थे। उन्होंने बताया कि इस रिसर्च के लिए उन्होंने दुनिया के कोने कोने से डेटा इकट्ठा किया जिसमें फेसबुक और कैंब्रिज analytic का भी पूरा सहयोग मिला।

“इस नतीजे तक पहुचने के लिए हमने कुल मिला कर 10 GB डेटा और 50 RTI आवेदनों का प्रयोग किया।” एक वैज्ञानिक ने अपना Jio का बिल दिखाते हुए बताया।

उधर चंद्रमा पर जाने की तैयारी में व्यस्त मोदी को जब नासा की इस रिसर्च का पता चला तो वो चौंक.गए। उनके मुंह से अचानक निकला “अरे ये साला अंटार्कटिका कैसे छूट गया।” उन्होंने तुरंत ही अपने PA को बुलाकर कहा कि वे अगली विदेश यात्रा अंटार्कटिका की ही करेंगे।

“में वहां जाऊंगा और वहां की जनता  को संबोधित करूँगा। उनको भारत की और अपनी महानता के किस्से सुनाऊंगा।”ऐसा बोल कर उन्होंने अपने मोबाइल में नमो एप देखा और मुस्कराते हुए चले गए।