Saturday, 20th July, 2019

केजरीवाल थप्पड़ कांड पर शायर राहत इन्दौरी ने पूछा 'दिल्ली में चुनाव चल रहा है क्या?'

08, May 2019 By Ranjan

भारत में शेरो शायरी का हमेशा अपना रंग रहा है। ग़ालिब से ले के जॉन एलिया तक के कद्रदान यहाँ आपको मिल जायेंगे। शायरी का उपयोग बहुत सारे सीरियस मुद्दों में भी किया जाता है और जब कोई इंसान किसी मुद्दे पर तर्कहीन हो जाता है तो एक धधकती और फड़कती हुई शायरी पेश कर के मामले को अपने पक्ष में कर लेता है। कुछ ऐसा ही करते हैं मशहूर शायर राहत इन्दौरी जी।

राहत इन्दौरी जी को कौन नहीं जानता। जब पुलवामा जैसे हमले के बाद देश की सरहद पर कशीदगी बढ़ जाती है तब इन्दौरी साहब अपनी शायरी के माध्यम से उस कशीदगी को चुनावी चाल साबित कर देते हैं। ठीक ऐसा ही कुछ उन्होंने आज केजरीवाल थप्पड़ काण्ड के बाद भी किया है।

जैसा की आपको पता होगा की देश की राजधानी दिल्ली में आने वाली 6 मई को चुनाव होने हैं जिसके लिए चुनाव प्रचार बहुत जोर शोर से चल रहा है। इसी दौरान चुनावों से ठीक 2 दिन पहले आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविन्द केजरीवाल को एक रोड शो में एक युवक ने झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद कर दिया। जहाँ इस थप्पड़ को सभी राजनितिक पार्टी निंदनीय बता रहे हैं वहीं राहत इन्दौरी साहब ने इसे अपनी शायरी के माध्यम से चुनावी चाल बताने की कोशिश की है।

शायर राहत इन्दौरी साहब ने अपनी शायरी में कहा:

नेता जी पर सरेआम थप्पड़ का प्रहार चल रहा है क्या, जरा पता करो आजकल देश में चुनाव चल रहा है क्या?

हालांकि इन्दौरी साहब ने अपनी शायरी में किसी का नाम नहीं लिया है पर यह साफ़ है की उनका इशारा केजरीवाल जी पर है क्योंकि आज ही उन्हें थप्पड़ पड़ा है।

बहरहाल इन्दौरी जी के इस शायरी के बाद आम आदमी पार्टी के प्रशंसक विरोध पर उतर आये हैं और इन्दौरी जी को आरएसएस का एजेंट बता रहे हैं।