Saturday, 22nd September, 2018

लोक कल्याण मार्ग पर मिला २००० का नोट, लिखा था 'नरेंद्र मोदी बेवफा है' 

06, Sep 2018 By shaukin lekhak

sonam

दिल्ली के तुगलक थाने  में उस समय खलबली मच गयी जब बगल की ही एक सड़क लोक कल्याण मार्ग पर एक २००० का नोट उडता दिखाई दिया, एक राहगीर ने सारी बाधाओं को हुए खिलाड़ी की तरह पर करते हुए वो नोट उठा लिया लेकिन नोट देखते ही वो बेहोश हो गया। तभी वहाँ से गुजर रही पीसीआर ने उसे देखा और उसके हाथ से वो नोट बरामद किया, नोट को देखते  ही पीसीआर ने तुगलक थाने को रिपोर्ट दी की एक नोट प्रधान मंत्री निवास के पास मिला है जिस पर लिखा है ‘नरेंद्र मोदी बेवफा  है’

घटना उस वक़्त सामने आयी है जब हाल ही में रिज़र्व बैंक की एक रिपोर्ट में कहा गया की विमुद्रीकरण के दौरान बंद की गयी पुरानी करेंसी करीब करीब वापस आ गयी है, ऐसी से छुब्ध होकर एक भक्त सिस्टम में लगातार ये जुमला लिख कर नोट उड़ा रहा है। नोट पर लिखा गया यह जुमला विमुद्रीकरण के समय प्रसिद्ध हुयी ‘सोनम गुप्ता’ से प्रभावित है, इसी लिए पुलिस वाले सोनम गुप्ता वाले अभियुक्त को भी रिमांड पर लिया है।

फेकिंग न्यूज़ के गुप्त सूत्रों ने बताया  है की ये तो अभी शुरुआत है आगे देखते जाइये क्या क्या होता है. विपक्ष इस घटना का फायदा उठाने के मूड में है और  उसने अपने गुर्गों को इसी तरह के और भी जुमले और पैम्फलेट चिपकव्वाने की योजना बनायीं है। खैर घटना से सबक लेते हुए आर बी आई को ए टी एम् में बदलावकर इस तरह के नोट को न निकालने का सर्कुलर जारी हुआ है।