Sunday, 21st July, 2019

नमो टीवी के चलते गिरी भक्ति चैनलों की TRP

18, Apr 2019 By किल बिल पांडे

ब्यूरों: अपने लॉन्च के समय से ही विवादों में घिरा, स्वयं भू प्रकट नमो टीवी एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। बिना परमिशन आपके टीवी सेट्स में एडमिशन लेने वाले इस चमत्कारिक चैनल ने अब एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

BARC यानि ब्रॉडकास्ट रिसर्च ऑडियंस काउंसिल द्वारा जारी ताज़ा रेटिंग्स के अनुसार नमो टीवी ने सभी भक्ति चैनलों को पछाड़ कर पहला स्थान हासिल किया है। ऐसा पहली बार है कि किसी चैनल ने लॉन्च होते ही इस स्तर का कोई ऐतिहासिक कारनामा किया हो। ख़बर बाहर आते ही बाकी सारे भक्ति चैनल सकते में है। “भक्ति चैनल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया” ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले पर अपना पक्ष सामने रखा।

धूप, अगरबत्ती और कपूर के सुगन्धित वातावरण में आयोजित इस कांफ्रेंस में एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री देवलोक नाथ ने कहा कि, “नमो टीवी को दी गयी ज़रूरत से ज्यादा ढील की वजह से बाकी चैनलों पर होने वाली कृपा रुक गयी है। हम तो यूं ही चैनल खोलने के लिए परमिशनों के चक्कर में पड़े।”

मुरझाये हुए चेहरे के साथ एसोसिएशन के व्यथित सेक्रेटरी अनूप चंचल ने माइक छीनते हुए कहा कि, “अगर यही कंटेंट दिखाना था, तो हमसे बात कर लेते ! हम सब अपने चैनलों में ख़ुशी ख़ुशी स्लॉट दे देते। अलग से चैनल खोलने की क्या ज़रूरत थी ? मार्किट में पहले ही इतना कॉम्पिटीशन है।”

सूत्रों के अनुसार एसोसिएशन, चैनल के खिलाफ़ धरने पर बैठने का विचार बना रही है।