Tuesday, 18th December, 2018

राईज़िंग पुणे सुपरजायंट्स टीम में अब चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेंगी महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

06, May 2016 By Vish

इन दिनों चल रहे IPL में अपने विदेशी खिलाड़ियों के चोटिल हो घर वापसी से परेशान Rising Pune Supergiants टीम को अब राहत मिल सकती है। सूत्रों द्वारा खबर मिली है कि पुणे की टीम में चोटिल खिलाड़ियों की जगह अब महिला क्रिकेट टीम की विदेशी खिलाड़ियाँ लेंगी।

धोनी महिला खिलाड़ी की जर्सीलॉंच करते हुए
धोनी महिला खिलाड़ी की जर्सीलॉंच करते हुए

पुणे टीम के कोच स्टीफ़ेन फ़्लेमिंग ने खबर की पुष्टि करते हुए हमसे कहा, “जब कौमेन्ट्री बाॅक्स में पुरुष के साथ बैठकर महिला कौमेन्टेटर कौमेन्ट्री कर सकती है तो मैदान में साथ में क्रिकेट क्यूँ नहीं खेल सकती? Our team is all for women empowerment. वैसे भी जो रिप्लेसमेंट्स हमें मिले थे धोनी उनसे खुश नहीं थे। अपनी टीम के 1st चाॅईस प्लेयर्स की जगह अब हमें महिला टीम की 1st चाॅईस प्लेयर्स मिलेंगी ना कि पुरुष टीम के 2nd या 3rd चाॅईस प्लेयर्स। We will get the best of women cricketers to play for us.”

पुणे का खेमा अकस्मात इतने सारे खिलाड़ियों के एक साथ ज़ख्मी हो जाने से आजकल सहमा हुआ है। चोटिल होने के डर से खिलाड़ियों ने तो नेट प्रैक्टिस में भी जाना बन्द कर रखा है। आर पी सिंह ने हमें बताया, “वैसे भी प्रैक्टिस करके हम क्या ऊखाड़ लेंगे, ऐसे कम से कम injured होने से तो बचेंगे। धोनी भाई को ही देख लो। पिछले एक हफ़्ते से बोल रहे हैं ‘मैं injured हूँ।’ कभी बोलते हैं हाथ में चोट लग गयी तो कभी पैर में तो कभी कमर में जबकी रिपोर्ट में सब नाॅर्मल आता है। कल की ही बात है, सारे खिलाड़ी जिस बेँच पर बैठ्ते हैं धोनी भागते भागते उस बेँच पर जा गिरे। बेँच टूट गयी पर उनको कुछ नहीं हुआ।”

इतने में ईरफ़ान ने आर पी को रोकते हुए कहा, “साला धोनी की टीम में तो ना टीम में जगह है ना बेँच पर।”

अन्त में जब हमारे रिपोर्टर ने खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह पूछी और ये कि खिलाड़ी ठीक से अपना खयाल तो रख रहे हैं तो आर पी ने कहा, “कमरे से बाहर नहीं निकल रहे और क्या खयाल रखेंगे। पर सुनने में आया है कि जोगराज सिंह आजकल पँजाब के जंगलों में ताँत्रिक लोगों के साथ मिलकर कुछ वू-डू शू-डू कर रहा है। जिस भी प्लेयर को सुई चुभोता है वो injured हो जा रहा है। छान-बीन चल रही है।”