Wednesday, 21st November, 2018

विंबलडन फाइनल पर फेड और जोकोविक फैंस का हुआ झगड़ा, रजाड़ी और सनेराओं के बीच चली गोलियां

17, Jul 2015 By Pagla Ghoda

रंजार, गुजरात: रजाड़ी और सनेरा समुदाय के दो गुटों के बीच चल रही पांच सौ साल पुरानी दुश्मनी उस समय फिर से ताज़ा हो गयी जब जोकोविक ने फेडरर को हराकर विंबलडन 2015 के खिताब को हासिल कर लिया जिसके परिणामस्वरूप दोनों गुटों के बीच भरे बाजार गोलियां चलीं। सूत्रों के अनुसार एक हथियारों के बाजार में लगे बिग स्क्रीन टीवी पर दोनों गुटों के लोग अलग अलग बैठे ये मैच लाइव देख रहे थे। रजाड़ी जहाँ जोकर का समर्थन कर रहे थे वहीँ सनेरा फेड के नाम का ढोल बजा रहे थे।

इस जोश से बचकर कहां जाओगे
इस जोश से बचकर कहां जाओगे

जोकोविक के आखिरी पॉइंट लेते ही रजाड़ियों ने दनादन हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दी और नाचने लगे, वहीँ फेड की हार से हताश सनेरा बूत बने गुमसुम बैठे थे। चलती हुई रजाड़ी गोलियों में से कुछ गोलियां पांच सनेरा नौजवानों को जा लगीं और वह वहीँ ढेर हो गए। जवाबी फायरिंग में सनेराओं ने भी रजाड़ियों के छह जवान छोकरे उड़ा डाले। उसके बाद गोलियों की ज़ोरदार रैली ही शुरू हो गयी जोकि जोकर और फेड के बीच चली सबसे लम्बी रैली से भी ज़्यादा देर तक चली।

राम और लीला उस वक़्त पास के ही एक गाँव में “राम चाहे लीला” गीत पर प्रियंका चोपड़ा का नृत्य देखने में मग्न थे। ये खबर मिलते ही वह दोनों तुरंत घटना स्थल के लिए निकले और वहां पहुंचकर दोनों गुटों को शांत कराया। पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। तकरीबन तीन घंटे तक चली गोलीबारी में करीब बाइस लोग मृत्यु को प्राप्त हो गए थे और छियालिस लोग गंभीर रूप से घायल पाये गए थे। जिन्हे रंजार जनरल हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ बन्दूक की गोलियों से घायल मरीज़ों के लिए एक स्पेशल वार्ड चौबीसों घंटे तैयार रहता है।

बाद में पुलिस और प्रेस को दिए एक जॉइंट बयान में राम और लीला ने जानकारी दी के मरे हुए बाईस लोगों में से आधे राजड़ियों और आधे सनेराओं के लोग हैं। इस बारबार के आंकड़े के वजह से दोनों गुट बराबर नुकसान उठा चुके हैं and everything is cool between them. इसलिए इस मामले को अब और खींचा नहीं जायेगा। घायल हुए छियालिस लोगों में भी ये आंकड़ा आधा आधा ही है, पर उनमे से अगर किसी साइड के ज़्यादा लोगों ने दम तोडा तो दुसरे गुट के उतने ही लोगो का काम तमाम करके आंकड़ों की बराबरी कर ली जाएगी। इस खबर के लिखे जाने तक इस मामले में कोई भी पुलिस रिपोर्ट या FIR दर्ज नहीं की गयी है, और उम्मीद की जा रही है के यह मामला प्यार मोहब्बत से सुलझा लिया जायेगा|